अंबेडकरनगर के जियाउद्दीन की पुलिस कस्टडी में मौत, पुलिस पर आरोप

आकिल हुसैन। Two circles.net

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में पुलिस कस्टडी में एक व्यक्ति की मृत्यु का मामला सामने आया है। पुलिस कस्टडी के दौरान ही व्यक्ति की तबियत ख़राब होने की शिकायत पर पुलिस ने ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज़ के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। मृत व्यक्ति के परिजनों ने पुलिस पर पिटाई और प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।


Support TwoCircles

जानकारी के अनुसार आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर निवासी अलाउद्दीन के बड़े लड़के जियाउद्दीन को अंबेडकरनगर पुलिस की स्वाट टीम ने 24 मार्च को किसी मामले में पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया था और स्वाट टीम उसे अंबेडकरनगर लेकर आ गई थी, जहां कस्टडी में लेकर स्वाट टीम पूछताछ कर रही थी। कस्टडी में ही जियाउद्दीन की तबियत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया , जहां इलाज़ ही के दौरान जियाउद्दीन की मृत्यु हो गई।

मृत्यु के पश्चात अंबेडकरनगर पुलिस ने आजमगढ़ स्थित जियाउद्दीन के घर पर मृत्यु की सूचना दी। अंबेडकरनगर पहुंचने पर मृतक जियाउद्दीन के भाई शाहाबुद्दीन ने पुलिस पर जियाउद्दीन की पिटाई करने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया साथ ही पुलिस पर जियाउद्दीन की हत्या करने का भी आरोप लगाया हैं।

मृतक जियाउद्दीन के भाई शाहाबुद्दीन ने अंबेडकरनगर के जिलाधिकारी को दिए गए पत्र के माध्यम से अपने भाई जियाउद्दीन की मृत्यु की न्यायिक जांच करने की मांग की हैं और साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की हैं।

वहीं इस मामले में अंबेडकरनगर के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मृतक जियाउद्दीन के हृदय में दर्द था और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी‌ जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक टीम बना दी गई है साथ ही शव का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ करने के आदेश दे दिए गए हैं और स्वाट टीम को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE