Home India News एएमयू के चांसलर सय्यदना सैफुद्दीन ने मैडिकल कॉलेज को दान में दिए...

एएमयू के चांसलर सय्यदना सैफुद्दीन ने मैडिकल कॉलेज को दान में दिए एक करोड़

न्यूज डेस्क । Two circles.net

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ सय्यदना मुफजल सैफुद्दीन ने विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल को चिकित्सा उपकरणों के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया है। विश्वविद्यालय के चांसलर द्वारा दान करे गए इन रूपयो से मेडिकल कॉलेज के लिए फाउलर बेड, आक्सीजन कंसेंट्रेटर, बी-पिप कॉम्बो, डीवीटी पंप और सिरिंज पंप आदि स्वास्थ उपकरणों की खरीद की जाएंगी।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने मौतों का तांडव मचा रखा है। विश्वविद्यालय स्टाफ के लगभग 40 से ज़्यादा लोग कोरोना का शिकार हो चुके हैं। हमेशा संकट के समय में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की मदद करने वाले विश्वविद्यालय के चांसलर डा सय्यदना मुफजल सैफुद्दीन ने एक बार फिर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। विश्वविद्यालय के चांसलर डा सय्यदना मुफजल सैफुद्दीन ने विश्वविद्यालय को स्वास्थ्य उपकरणों को खरीदने के लिए एक करोड़ की राशि दान की हैं।

विश्वविद्यालय को राशि दान करते हुए चांसलर डा सय्यदना मुफजल सैफुद्दीन के भाई शहजा़दा डा. कायद जौहर इज-उद-दीन ने कहा कि देश कोविड की दूसरी लहर से उत्पन्न होने वाली गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में कोरोना के कारण हालात सही नहीं है।

डा कायद जौहर इज-उद-दीन ने कहा कि वर्तमान में अलीगढ़ के स्वास्थ्य संकट और भविष्य के खतरों से निपटने के लिए डॉ. सय्यदना मुफद्दल सैफुद्दीन एक करोड़ रुपये की राशि दान कर रहे हैं। इस राशि का उपयोग पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, बी-पाइप मशीन और अन्य जरूरी चिकित्सा उपकरण खरीदने के लिए किया जाएगा।

एक करोड़ की राशि विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज को दान करते हुए डा. कायद जौहर इज-उद-दीन ने आशा व्यक्त की हैं कि उनके इस दान से जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और एएमयू में अन्य चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत करने में मदद मिलेगी और साथ ही मरीजों को इलाज़ में भी मदद मिलेगी। 

चांसलर डा सय्यदना मुफजल सैफुद्दीन के भाई डा कायद जौहर इज-उद-दीन ने कहा संकट के इस समय में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ पूरी लगन और समर्पण के साथ जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं , इन परिस्थितयों में वे विश्वविद्यालय के शिक्षकों, छात्रों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने दान के लिए डॉ. सय्यदना मुफद्दल सैफुद्दीन को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि पूरा एएमयू समुदाय चांसलर डा सय्यदना मुफजल सैफुद्दीन को इस उदारता और समय पर सहयोग के लिए धन्यवाद देता है। प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि पूरा मेडिकल कालेज इस कठिन परिस्थिति में पूरी लगन और समर्पण के साथ अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है।