यूपी की मुठभेड़ : 7 पशु तस्करों के पैर पर एक ही जगह लगी गोली

आकिल हुसैन।Twocircles.net

उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में हुई एक पुलिस मुठभेड़ चर्चा का विषय बनीं हुईं हैं। गाज़ियाबाद के लोनी में पुलिस मुठभेड़ का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पुलिस ने मुठभेड़ में 7 गौ तस्करों को पकड़ा है।‌ पुलिस मुठभेड़ में इन सभी सातों गौ तस्करों को एक ही जगह गोली लगी है। इन सभी को पैर में घुटने के नीचे गोली लगी है। फिलहाल मुठभेड़ में जख्मी 7 बदमाश पुलिस की गिरफ्त में हैं। अब इसे महज संयोग कहें या कुछ और।


Support TwoCircles

पुलिस के मुताबिक, गाज़ियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना पुलिस को गुरुवार सुबह लगभग 6 बजें सूचना मिली कि बेहटा हाजीपुर इलाके के पास वाले एक गोदाम में गाय कटी जा रही है। सूचना पर थाना लोनी बॉर्डर पुलिस गोदाम पर पहुंची। और मौक़े पर पाया कि कुछ लोगों द्वारा मवेशियों को काटने का काम चल रहा हैं। पुलिस तुरंत हरकत में आई और गौतस्करों को घेर लिया।

पुलिस के मुताबिक गौतस्करों ने खुद को घिरा देख पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। पुलिस का आरोप है कि गौतस्करों ने क़रीब सात राउंड फायरिंग की, इसके जवाब में पुलिस ने अपने बचाव में 13 राउंड फायरिंग की। इस दौरान सात गौतस्करों को गोली लगी और दो भागने में सफल रहे। पुलिस ने मुठभेड़ में घायल मुस्तकीम, सलमान, मोनू, इंतजार, आसिफ, नाजिम और बोलर को पकड़ लिया और सभी को इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। मुठभेड़ के दौरान भूरा और दानिश भागने में कामयाब रहे।

पुलिस के अनुसार आरोपियों के पास से 7 अवैध तमंचे, 12 जिंदा और 7 खोखा कारतूस और गोतस्करी में इस्तेमाल उपकरण बरामद करें गए हैं जैसे दो कुल्हाड़ी,पांच छुरे, दो बंडल प्लास्टिक की रस्सी। मुठभेड़ में सबसे हैरानी की बात यह है कि सभी आरोपियों को एक ही जगह पर, पैर में घुटने के नीचे गोली लगी है।‌ और इसी कारण यह मुठभेड़ लोगों के बीच चर्चा का विषय बनीं हुईं हैं। सवाल उठता है कि आखिर यूपी पुलिस का इतना सटीक निशाना हैं कि मुठभेड़ में सारे आरोपियों को एक ही जगह गोली लगी। अब यह कहानी हैं या हकीकत यह तो पुलिस ही जाने।

इस मामले में एसपी देहात डॉ. ईराज राजा ने मीडिया को बताया कि लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक बड़े गोदाम में गाय कटान का गोरख धंधा चल रहा था। इसकी सूचना मुखबिर के द्वारा पुलिस को मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने देर रात गोदाम पर छापेमारी की तो गोदाम के अंदर कुछ गौ तस्कर गाय कटान में लगे हुए थे। पुलिस ने सभी को चारों तरफ से घेर लिया। जैसे ही गौ तस्करों ने अपने आपको चारों तरफ से घिरा हुआ देखा तो पुलिस पार्टी पर करीब 7 राउंड फायरिंग की। इसमें एसएचओ की गाड़ी में भी गोली लगी हैं।

लोनी बार्डर एसएचओ राजेंद्र त्यागी ने मीडिया से बताया कि तीन दिन पहले सलीम पहलवान के बेटे आदिल ने पुलिस को सूचना दी कि उन्होंने आमिर नाम के व्यक्ति को कबाडे़ के काम के लिए गोदाम किराए पर दिया था। लेकिन आमिर और उसके साथी कबाड़े की आड़ में पशु कटान कर रहे हैं। पुलिस का यह भी आरोप है कि आरोपी रात के समय सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं को टेंपो में भरकर गोदाम तक लाते थे और आवारा पशुओं का वध करते थे।

वहीं इस मामले में गाज़ियाबाद बजरंग दल के जिला संयोजक हरदीप सिंह ने लोनी बॉर्डर थाने में गोदाम मालिक आदिल के विरुद्ध तहरीर दी है। बजरंग दल का आरोप है कि गोदाम मालिक की गौतस्करों के साथ मिलीभगत है। बजरंग दल ने गोदाम मालिक आदिल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग करी हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE