कोच आबिद अली के नमाज पढ़ने से आहत हुए हिंदूवादी संगठन,दे दी तहरीर

स्टाफ़ रिपोर्टर।Twocircles.net

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में हिंदूवादी संगठनों ने हाकी कोच आबिद अली पर स्टेडियम में नमाज़ अदा करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी। अब पुलिस जांच में यह आरोप गलत निकला है। पीलीभीत पुलिस को हॉकी कोच के खिलाफ स्टेडियम में नमाज अदा करने के आरोपों में कोई सबूत नहीं मिला है। गत शनिवार को विभिन्न हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने थाने में तहरीर दी थी कि स्टेडियम में एक हाकी कोच नमाज पढ़ता है, जिससे वहां आने वाले लोगों में रोष व्याप्त है।


Support TwoCircles

मामला पीलीभीत का हैं। शनिवार को पीलीभीत कोतवाली में हिंदू संगठनों से जुड़े कई लोगों ने यहां के गांधी स्टेडियम में हॉकी कोच द्वारा नमाज पढ़ने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए मामला दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। हिंदूवादी संगठनों ने तहरीर में आरोप लगाया था कि गांधी स्टेडियम में एक हाकी कोच नमाज पढ़ता है, जिससे वहां आने वाले लोगों में रोष है। हिंदूवादी संगठनों ने इसी मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग भी करी थी।

पीलीभीत पुलिस ने हिंदूवादी संगठनों को मामले की जांच करने के बाद एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया था। इस मामले की जांच पड़ताल के दौरान पुलिस हाकी कोच आबिद अली पर लगें आरोपों में कोई सच्चाई नहीं ढूंढ पाई। पुलिस जांच में पाया गया कि आबिद अली पर लग रहें आरोप ग़लत और निराधार हैं।

जांच के दौरान पुलिस ने घटना के दिन स्टेडियम में मौजूद अन्य खिलाड़ियों से बात की लेकिन उनमें से किसी ने भी हाकी कोच आबिद पर लगे आरोप की पुष्टि नहीं करी। हिंदूवादी संगठन हाकी कोच आबिद पर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थें, लेकिन मामले में पुलिस आबिद के खिलाफ कोई सबूत नहीं ढूंढ़ पाई जिसके बाद यह साफ़ हो गया है कि अब आबिद के विरुद्ध कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाएगी।

आबिद अली ने Two circle.net से बात करते हुए बताया कि कभी कभी ऐसा होता है कि वे शाम को अस्र की नमाज़ के समय हाकी मैच के अभ्यास के लिए मैदान में होते हैं तो वे नमाज़ अदा करने के लिए मैदान से बाहर आकर और कहीं एक कोने में नमाज़ अदा कर लेते। आबिद बताते हैं वे कभी कभी ही नमाज़ वहां अदा करते थे। आबिद कहते हैं कि जब वे पंजाब में थे वहां के सीनियर कोच ने उनसे कहां भी था कि वे स्टेडियम में नमाज़ अदा कर सकते हैं।

आबिद अली ने कहा कि उनको ऊपर जो आरोप लगे थे वे गलत लगाए गए थे और पुलिस जांच में भी ग़लत साबित हुए। आबिद कहते हैं कि संप्रदायिक नफ़रत के तहत उनपर ग़लत आरोप लगाए गए थे। आबिद कहते हैं कि वे एक खिलाड़ी हैं और खेल का बहुत सम्मान करते हैं और वे कभी नहीं चाहेंगे कि उनसे खेल नियमों का उल्लघंन हो।

आबिद अली हाकी अंडर-16 में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। आबिद अली अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं और विश्वविद्यालय स्तर पर भी वे हाकी खेल चुके हैं। 2014 से आबिद अली पीलीभीत के युवा हाकी खिलाड़ियों को कोचिंग देने का काम कर रहे है, आबिद हाकी खिलाड़ियों को कोचिंग देने का कार्य बगैर किसी सरकारी मदद के कर रहे हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE