मुज़फ़्फ़रनगर व देवबंद से एटीएस ने चार युवकों को पकड़ा

TwoCircles.net Staff Reporter

चरथावल (मुज़फ़्फ़रनगर) : यूपी एटीएस ने मुज़फ़्फ़रनगर के चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कुटेसरा से फ़ज़र की नमाज़ पढ़ाकर मस्जिद से बाहर आ रहे अलहुसैनी मस्जिद के इमाम अब्दुल्लाह बांग्लादेशी नागरिक बताते हुए गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि अब्दुल्लाह बांग्लादेशी आतंकी संगठन ‘अंसारुल्ला बांगला टीम’ से जुड़ा है और फ़र्ज़ी आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवाकर यहां रह रहा था.


Support TwoCircles

इस गिरफ़्तारी के बाद कुटेसरा में लोगों में दहशत का माहौल है. कुटेसरा की हुसैनी मस्जिद के मुतवल्ली यासीन के मुताबिक़, डेढ़ महीने पहले अब्दुल्लाह को मस्जिद में बतौर इमाम चार हज़ार रुपये पर नौकरी दी गयी थी. तब उसने खुद को असम का रहना वाला बताया था और वहीं की आईडी दिखाई थी.

यहां बताते चलें कि फिलहाल एटीएस ने अब्दुल्लाह के किसी हिंसक गतिविधियों में शामिल होने की बात नहीं कही है. लेकिन एटीएस ने दावा किया है कि उसके पास से प्रधान, ग्राम विकास अधिकार, तहसीलदार और निर्वाचन अधिकारी की मोहर बरामद की गई है. इसके अलावा 13 आईडी कार्ड भी मिले हैं.

एटीएस चीफ़ असीम अरुण का कहना है कि, अब्दुल्लाह बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांगला टीम से जुड़ा है और वो फ़र्ज़ी आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवाकर यहां न सिर्फ़ रह रहा था, बल्कि देश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी लोगों को वो भारतीय पहचान पत्र बनाकर दे रहा था.

बताते चलें कि चरथावल मुस्लिम बहुल इलाक़ा है और कुटेसरा गांव भी मुस्लिम समाज के जनपद में महत्वपूर्ण गांवों में गिना जाता है. यहां इस गिरफ़्तारी के बाद से सन्नाटा पसरा है.

वहीं एटीएस के अनुसार वो 3 ज़िले मुज़फ़्फ़रनगर, शामली और सहारनपुर में सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस बीच एटीएस द्वारा देवबन्द से तीन युवकों को हिरासत में लिए जाने की ख़बर है. देवबंद से पकड़े गए युवकों में से दो कश्मीर के हैं, जबकि एक बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE