Home Dalit दलित पत्रकार के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी मुक़दमें को लेकर सड़क पर उतरे शामली...

दलित पत्रकार के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी मुक़दमें को लेकर सड़क पर उतरे शामली के पत्रकार

आस मुहम्मद कैफ़, TwoCircles.net

शामली : शामली के वरिष्ठ व मान्यता प्राप्त पत्रकार राजपाल पारवा के ख़िलाफ़ झूठे व फ़र्ज़ी मुक़दमें दर्ज कराने से पत्रकारों में आक्रोश है.

पत्रकारों ने अन्याय के ख़िलाफ़ एकजुटता से मज़बूत आवाज़ उठाते हुए इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने व झूठे मुक़दमें दर्ज कराने वाले कथित स्वयंभू जातिय नेता पर मुक़दमा दर्ज कराने की मांग की है.

पत्रकारों ने मंगलवार की शाम को ज़िलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग की है. इसके साथ ही त्वरित कार्रवाई न होने पर बुधवार यानी आज सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट में लोकतांत्रिक तरीक़े से धरना देने का निर्णय लिया गया है. 

बताते चलें कि मंगलवार को नगरपालिका परिषद में ज़िले के समस्त पत्रकारों की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में पत्रकारों ने एकजुट होकर पत्रकार राजपाल पारवा के ख़िलाफ़ हुए फ़र्ज़ी मुक़दमें के ख़िलाफ़ आर-पार की लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया है.

इस बैठक के उपरांत पत्रकारों ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर पैदल मार्च करते हुए ज़िला कैम्प कार्यालय में पहुंचकर डीएम इंद्र विक्रम सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए निष्पक्ष जांच कराकर मुक़दमों को समाप्त व फ़र्ज़ी मुक़दमें दर्ज कराने वाले के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराने की मांग की. साथ ही पत्रकारों ने चेतावनी दी कि यदि उन्हें त्वरित गति से न्याय नहीं मिला तो बुधवार को सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट में धरने दिया जाएगा. इस अवसर पर सैकड़ों पत्रकार शामिल रहें.