Home India News सुपुर्द ए ख़ाक किए गए मौलाना वली रहमानी

सुपुर्द ए ख़ाक किए गए मौलाना वली रहमानी

जिब्रान उद्दीन। Twocircles.net

हज़रत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी साहब का आज रविवार को सुबह 10 बजे मुंगेर के खानखाए रहमानी में जनाज़े की नमाज़ अदा की गई। उनके जनाज़े की नमाज़ में लाखों लोगों ने शिरकत किया। लोगों के इतने बड़े हुजूम से आसपास की कई सड़कें जाम हो गईं। आम लोगों के साथ साथ एडमिनिस्ट्रेशन और मीडिया के लोगों के भी इतने बड़े हुजूम के चलते आसपास की कई सड़कें जाम हो गई।

हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी के नमाज़े जनाज़ा मौलाना के बेटे फहद रहमानी की इजाज़त से मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव हज़रत अमीरे शरीयत के खलीफा व मजाज मौलाना मोहम्मद उमरीन महफूज रहमानी ने अदा कराई। इसके बाद उन्हें ख़ानक़ाह में ही सुपुर्द खाक किया गया।

वली रहमानी के जनाजे की नमाज़ में शिरकत करने के लिए शनिवार सुबह से ही ख़ानक़ाह रहमानी मुंगेर में लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए थें। नमाज़ में शामिल होने के लिए पूरे रात दूर-दूर से उनके चाहने वालों का तांता लगा रहा। रात 1 बजे के करीब जब एंबुलेंस में उनका पार्थिव शरीर मुंगेर में पहुंचा तो उनकी आखरी झलक पाने को लोग बेचैन हो गए और शोक ज़ाहिर करने लगें।

रहमानी मुंगेर में जनाज़े की नमाज़ का बड़े मैदान में इंतजाम किया गया था। उम्मीद से ज़्यादा लोगों के पहुंचने पर पूरा मैदान में खचाखच भीड़ जमा थी।
देश के दूसरे हिस्सों से जो लोग जनाज़े में शामिल न हो सकें उन्होंने भी रहमानी साहब के मगफिरत की दुआएं की।
कई लोगों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी लाइव जनाज़े के मंजर को लोगों के बीच साझा किया।

इमारत ए शरिया दरभंगा के काज़ी अरशद रहमानी साहब ने लोगों से शनिवार को ही अपील किया था की जो भी जनाज़े में शरीक होना चाहते हैं वो अगले दिन का इंतजार न करें और पहले ही मुंगेर के लिए रवाना हो जाएं चूंकि सफर लंबा है। यही वजह रही कि लाखों लोग इकट्ठा हो गए।