एएमयू छात्र अशरफ अली लापता,नही मिल रहा सुराग !

जिब्रानउद्दीन। Twocircles.Net 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में बीए स्पैनिश भाषा के अंतिम वर्ष के एक छात्र अशरफ अली की गुमशुदगी ने लोगों को हैरान कर दिया है। बिहार के अररिया ज़िले से ताल्लुक रखने वाले अशरफ मंगलवार की दोपहर से लापता हैं।


Support TwoCircles

गुमशुदगी की प्राथमिकता दर्ज करवाने के बाद सुराग के लिए विश्विद्यालय कैंपस के आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाला गया जिससे इस बात की पुष्टि हुई की 23 फरवरी को दोपहर 3 बजे के आस पास अशरफ आफताब हॉल के सामने से निकलते हुए दिखाई दिए। फिर पास ही के शमशाद चौराहे पर लगे सीसीटीवी से पता चला की वो शायद एटीएम की तरफ गए हों, हालांकि बैंक द्वारा अकाउंट स्टेटमेंट आना अभी बाकी है। कुछ देर मार्केट में ही बिताने के बाद अशरफ वापस कैंपस की तरफ मुड़े लेकिन कैंपस के अंदर नही गए। वहीं उन्हे आखरी बार देखा गया, उसके आगे की सीसीटीवी फुटेज नही मिल सकी है।

अशरफ की कॉल डिटेल से भी उनकी गुमशुदगी का कोई  सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस के मुताबिक अशरफ के मोबाइल फोन का आखरी लोकेशन 24 फरवरी को रात 3 बजे दिल्ली के आनंद विहार में देखा गया था। जहां उनका फोन कुछ पल के लिए ऑन हुआ था लेकिन कॉल लगाते ही बंद हो गया। रेलवे स्टेशन के रजिस्टर से पता चला की वो अलीगढ़ स्टेशन से नही गए हैं, क्योंकि ट्रेन से सफर करने वाले हर व्यक्ति को रजिस्टर में नाम लिखना अनिवार्य है।

एएमयू के एक छात्र ताज़िम खान ने Twocircles.net को बताया कि मंगलवार रात में जब अशरफ के दोस्त खाना खाने जा रहे थे तो अशरफ को ढूंढा गया लेकिन उसका पता नही चला। अगले दिन सीसीटीवी की फुटेज में अशरफ को देखा गया। उन्होंने आगे बताया की छात्र नेताओं के ट्वीट किए जाने के बाद पुलिस ने अशरफ की तलाश शुरू कर दी और बुधवार को प्रॉक्टर कार्यालय के जरिए गुमशुदगी दर्ज करवाई गई है।

प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने एक अखबार को बताते हुए कहा है की “मंगलवार से छात्र लापता है, सुबह पुलिस को दी गई सूचना के बाद पता चला है की मंगलवार की रात करीब 3 बजे उसका मोबाइल 50 सेकंड के लिए ऑन हुआ है, उस समय उसकी लोकेशन दिल्ली में आनंद विहार मिली है। इसके बाद से उसकी कोई लोकेशन नही मिल रही है। हमने उसके परिवार से संपर्क किया है, उसके परिचित, मित्रों, रिश्तेदारों सभी से संपर्क किया है। उसकी तलाश का प्रयास जारी है। इस संबंध में एसपी सिटी से भी मुलाकात की गई है।”

सोशल साइटों पर भी अशरफ अली के लिए खूब पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं। आज ट्विटर पर #whereisAshrafali के हैशटैग को ट्रेंड करवाया गया। बड़े नेताओं और समाज सेवियों जैसे डॉक्टर कफील खान, अब्दुल हफीज़ गांधी, फरहान जुबैरी, हुजैफा अमीर रुश्दी के साथ ही साथ दूसरे यूजर्स ने भी अशरफ अली के लिए ट्वीट किए। एक यूजर  ने ट्वीट किया की “क्या हम अलीगढ़ में दूसरे ‘नजीब’ को ढूंढ रहे हैं! “

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE