Home India News एडवोकेट जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज,मेदांता में कराया गया भर्ती

एडवोकेट जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज,मेदांता में कराया गया भर्ती

स्टाफ़ रिपोर्टर। Twocircles.net

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव और वरिष्ठ वकील 70 वर्षीय जफरयाब जिलानी को ब्रेन हैमरेज हो गया है जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार ब्रेन हैमरेज पड़ने के बाद वे बेहोश हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जफरयाब जिलानी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील के साथ साथ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव हैं और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी रहे हैं।जानकारी के अनुसार करीब साढ़े चार बजे जफरयाब जिलानी का अपने ऑफिस से निकलते समय बारिश के कारण पैर स्लिप हो गया था जिसके बाद वे गिर गए और उनके सर में गंभीर चोट आ गई जिससे वे बेहोश हो गए और बेहोशी की हालत में उन्हें परिवार वाले लखनऊ के मेंदाता अस्पताल ले गए और भर्ती करवाया।

बताया जा रहा है कि जफरयाब जिलानी का बीपी भी अचानक बढ़ गई था। फिलहाल डाक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है,हालांकि खबर यह भी है कि उन्हें होश आया गया है।

जफरयाब जिलानी ने रामजन्मभूमि विवाद में मुस्लिम पक्ष की ओर से मुकदमे की पैरवी की थी वे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से तरफ़ से बाबरी मस्ज़िद की पैरवी कर रहे थे। जफरयाब जिलानी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैैं।

जिलानी कई मौकों पर बीजेपी सरकार पर पलटवार कर चुके हैं। हाल ही में जफरयाब जिलानी एक बार फिर चर्चा में तब आये जब उन्होंने मथुरा में श्री कृष्ण जन्म भूमि का मामला कोर्ट पहुंचा था। जफरयाब जिलानी ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी आपत्ति दर्ज की थी। जिलानी मुस्लिम समाज से जुड़े मुद्दों पर बड़ी बेबाकी से बात रखते हैं साथ ही मुस्लिम समाज की एक मुखर आवाज़ हैं।