Home Crime मेरठ में मृतक पार्षद जुबैर के परिजनों से घर जाकर मिले ओवैसी

मेरठ में मृतक पार्षद जुबैर के परिजनों से घर जाकर मिले ओवैसी

स्टाफ़ रिपोर्टर।Twocircles.net

शनिवार को एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मेरठ में स्वर्गीय जुबैर अंसारी के घर उनके परिजनों से मिलने पहुंचे। पार्षद जुबैर एआईएमआईएम दल के सक्रिय सदस्य थें,जिनकी कुछ दिनों पहले दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी। ओवैसी ने परिवार वालों से मुलाकात कर उन्हें हिम्मत दिलाई और गमों को बांटा। उन्होंने पार्षद के घर वालों को इंसाफ दिलवाने का भी भरोसा दिलाया है। दरअसल परिजनों का आरोप है की पुलिस ईमानदारी से अपना काम नही कर रही और मुख्य आरोपी अभी भी बाहर आज़ाद घूम रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी दिल्ली से खास तौर पर मेरठ पार्षद जुबैर अंसारी के परिजनों से ही मिलने आए थें। परिजनों ने ओवैसी को ये भी बताया कि अगर जबतक असली अपराधी जेल में नही जाता है तब तक उनके भी उपर जान का खतरा बना हुआ है। ओवैसी के साथ एआईएमआईएम के अन्य पदाधिकारी और साथ ही महानगर अध्यक्ष हाजी नौशाद और फरहान जुबैरी भी मौजूद थें। परिजनों से मिलने के बाद ओवैसी किठौर की तरफ रवाना हुए।

TwoCircles.net को एआईएमआईएम के पश्चिमी यूपी युवा प्रभारी फरहान जुबैरी ने बताया कि, “जबतक वो परिजनों को सांत्वना देने नही आ सके थें, तबतक उनके ऊपर कुछ लोग उंगलियां उठा रहे थे। और अब जो आ गए हैं तो वही कुछ लोग इस मुलाकात को राजनैतिक कदम का नाम दे रहे हैं, जबकि ऐसा कुछ नहीं हैं।” जुबैरी आगे कहते हैं, “ओवैसी साहब ने तो मीडिया कवरेज से भी साफ इनकार कर दिया था, और यही बात सिद्ध करता है की वो दिखावे के लिए नहीं बल्कि इंसानियत के रिश्ते परिजनों से मिलने आए थें।”

हमने फरहान जुबैरी से पूछा, “क्या मामले के न्याय प्रक्रिया में हो रहे विलंब पे इस मुलाकात का कुछ असर पड़ेगा?” जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “बेशक इस मुलाकात के बाद से जुबैर अंसारी और उसके परिजनों को जल्द ही इंसाफ मिलेगा।” फरहान बताते हैं कि, “हालांकि ओवैसी साहब के आने से पहले भी हमारे प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली लगातार परिजनों को न्याय दिलवाने के लिए भाग दौड़ में लगे हुए हैं, मैं खुद जुबैर साहब के परिजनों से मुलाकात करके उनका हाल जानता रहता हूं। मुझे खुद भी लगता है की ओवैसी साहब के आ जाने से कार्यवाही में तेज़ी आएगी।”

आपको बता दें कि, लगभग 2 महीने पहले 28 अगस्त को मेरठ में जुबैर अंसारी जो कि एक प्रॉपर्टी डीलर और एआईएमआईएम के नेता भी थें उनकी दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद को बताया गया था हालांकि अब तक पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में विफल रही है। न्याय में देरी होता देख अभी कुछ दिनों पहले ज़ुबैर अहमद की पत्नी फ़ातिमा परवीन लिसाड़ी गेट थाने के पास धरने पर बैठ गईं थें। हालांकि उनके धरने को न्याय दिलवाने का आश्वासन देते हुए खत्म करवा दिया गया था।

फातिमा की धरने के समय एक शिकायत ये भी थी के एआईएमआईएम के नेतागण उन लोगों की खबर लेने नही आते थें। हालांकि ये भी सच है कि उसी धरने पर एआईएमआईएम के नेता भी आकर उनका साथ दे रहे थें। उसके बावजूद असदुद्दीन ओवैसी का उनके घर आकर मिलने और सांत्वना देने से उनकी ये वाली शिकायत पूरी तरह से दूर हो गई है। हालांकि अभी न्याय मिलना बाकी है।

एआईएमआईएम के एक समर्थक, मोहम्मद जाकिर TwoCircles.Net को बताते हैं, “इस मुलाकात को राजनैतिक फायदे के नज़रिए से नही देखना चाहिए चूंकि असदउद्दीन ओवैसी या उनकी पार्टी किसी के मौत पर कभी अपनी रोटियां नही पकाएगी।” इसी तरह पार्टी के एक दुसरे समर्थक, फैज़ फरीदी कहते हैं, “प्रदेश में कई तरह की अफवाहें उठ रही थीं ओवैसी साहब को लेकर, लेकिन आज के बाद सारी अफवाहों के मूंह ताला लग गया है।”

“वैसे तो असदुद्दीन ओवैसी ने आज मीडिया को दूर रहने की बात कही थी लेकिन उसके बाद भी उन्हें मिली प्रसिद्धि उनके लिए आगामी चुनाव में काफी फायदेमंद हो सकती है।” पार्टी के एक अन्य समर्थक, मोहम्मद तनवीर कहते हैं, “सोशल मीडिया पर असदुद्दीन ओवैसी की जमकर तारीफ हो रही है और साथ ही एक आशा की किरण भी दिखाई दी है कि जुबैर अंसारी को अब इंसाफ मिलने में ज्यादा विलंब नही होगा।”