Home India News सीतापुर में जल गई गरीबों की 19 झोपड़िया, एक मासूम की मौत

सीतापुर में जल गई गरीबों की 19 झोपड़िया, एक मासूम की मौत


सीतापुर के सेतुही में अज्ञात कारणों से लगी आग से एक 5 वर्षीय मासूम पूनम पुत्री मुकेश आग में पूरी तरह से जल गई। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 3 लोग गम्भीर रूप से झुलस गए। आग की सूचना पाकर आननफानन में गांव वालों ने बुझाने का प्रयास किया बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका। वहीं आग में झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र तंबौर में ले जाया गया । जहाँ डॉक्टरों ने हालत गम्भीर देखते हुए जिला अस्पताल सीतापुर रेफर कर दिया। सूचना पाकर मौके पर राजस्व टीम , पुलिस बल व फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का प्रयास किया।

सेतुही गांव के नदी के इस और कई परिवार झोपड़ी डालकर रह रहे है। जहां पर शनिवार की दोपहर खाना बनाते समय सर्वेश के घर से लगी आग से पड़ोस में स्थित मिश्री लाल, राजेश, पेक्रामा, अंबर लाल, गंगा स्वरूप, रामस्वरुप, मुकेश, जयराम, सर्वेश, संदीप, गंगाराम, राजेंद्र, राजकुमार शिवप्यारे, लवकुश, संतराम समेत 19 घर जल गए। जिससे उसमे रखा अनाज, कपड़े वही आग में झुलस गए। सर्वेश पुत्र जयराम 30 वर्ष शांति देवी पत्नी सर्वेश भार्गव रुचिका पुत्री सर्वेश 3 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गरीबों पर पड़ी इस मुसीबत को देखकर कलेजा मुहँ को आ रहा था।

यहाँ पहुँचे विधायक सुनील वर्मा ने लोगों को दिलासा दी और हर संभव मदद का वादा किया। तहसीलदार ने बताया की घटना की क्षति का अवलोकन कर रिपोर्ट भेजी जा रही है। वही वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर सभी के रहने खाने की व्यवस्था की जा रही है।

रिपोर्ट – अहमद खबीर