यूपी चुनाव में उतरेंगे आसाराम के बेटे नारायण साईँ, बनारस से लड़ सकते हैं चुनाव

By TCN News
वाराणसी : आसाराम बापू के बेटे और सूरत की दो लड़कियों के बलात्कार के आरोप में जेल की सजा काट रहे नारायण साईँ ने उत्तर प्रदेश की 150 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है.
खबर है कि नारायण साईँ अपनी ओजस्वी पार्टी के साथ पूर्वांचल की 150 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना पर काम कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो नारायण साईँ बनारस की शिवपुर विधानसभा सीट से खुद चुनावी प्रक्रिया में उतर सकते हैं. इसके अलावा नारायण साईँ पंजाब में भी 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं.

आसाराम की शिवपुर विधानसभा सीट स्थित हरहुआ मोहल्ले में आसाराम का एक आश्रम भी स्थित है. इस सीट पर उनके अनुयायी और उनके समर्थक भी मौजूद हैं, जिनकी संख्या दस से बीस हज़ार के बीच है. साईँ की गाज़ियाबाद की साहिबाबाद सीट से लड़ने की भी खबरों का बाज़ार गर्म है.
इसके मद्देनज़र नारायण साईँ ने जमानत की अर्जी भी दे दी है. उन्होंने कहा है कि यदि उन्हें जमानत नहीं मिलेगी तो वे जेल में रहकर भी चुनाव लड़ सकते हैं.

जानकारों का मानना है कि न्यायिक प्रक्रिया से कोई तात्कालिक आराम न मिलता देख नारायण साईँ ने कई अपराधियों की तरह सत्ता का रास्ता चुना है, जो शुरुआती दौर में कच्चा दिख रहा है. लेकिन यदि नारायण साईँ की पार्टी प्रदेश में थोड़ा फेरबदल भी कर पायी – जिसकी सम्भावना बहुत कम है – तो भाजपा के कुछ वोट ज़रूर काट ले जाएगी.

नारायण साईँ की पार्टी को उत्तर प्रदेश में टेंट और पंजाब में बांसुरी चुनाव चिन्ह मिला है. नारायण साईँ ने 2013 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरने की योजना भी बनायी थी, लेकिन यौन उत्पीड़न और बलात्कार के मुकदमों के चलते ऐसा संभव न हो सका. फिलहाल आसाराम और नारायण साईँ दोनों ही जेल में हैं.


Support TwoCircles

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE