आतंकवाद व साम्प्रदायिकता का मुंहतोड़ जवाब देगा भारत —शाही इमाम पंजाब

TwoCircles.net News Desk


Support TwoCircles

लुधियाना : कश्मीर में अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद देशवासियों में ग़म और गुस्से की लहर है. साथ ही देशभर में सभी धर्मों व सियासी पार्टियों की ओर से निंदा का दौर जारी है. इसी क्रम में आज पंजाब के लुधियाना शहर में जामा मस्जिद लुधियाना के बाहर भारी संख्या में मुसलमानों ने आंतकवाद का पुतला फूंकते हुए अमरनाथ तीर्थ यात्रा में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्वाजंलि अर्पित की. साथ ही इस मौक़े से हरियाणा के हिसार में एक मस्जिद के इमाम के साथ की गई बदसलूकी की कड़े शब्दों में निंदा भी की गई.

इस मौक़े पर शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने हरियाणा के हिसार में एक मस्जिद के इमाम के साथ प्रदर्शनकारियों की ओर से की गई बदसलूकी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि, देश में आतंकी हमले के बाद रोष-प्रदर्शन के नाम पर कुछ शरारती तत्व धार्मिक नफ़रत फैलाने की कोशिश करते हैं, जो कि निंदनीय है.

उन्होनें कहा कि भारत में जो भी लोग अपनी सियासत चमकाने के लिए धर्म के नाम पर दंगे करवाते हैं. उनको समझ लेना चाहिए कि गुंडगर्दी किसी भी क़ीमत पर बर्दाशत नहीं की जाएगी.

शाही इमाम ने कहा कि आतंकवादी हमले के बाद देश को मज़बूती की ज़रूरत है ना कि संप्रदायिक दंगों की.

उन्होनें कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि वह ख़ामोश तमाशाई ना बने. जिस तरह से आंतकवादियों के विरुद्व कारवाई की जा रही है उसी तरह देश में घरेलू हिंसा भडक़ाने वालों के ख़िलाफ़ भी सख्त कारवाई की जाए.

एक प्रश्न के उत्तर में शाही इमाम मौलाना हबीब ने कहा कि देश में हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख-ईसाई भाईचारा क़ायम है. भारत समूह धर्मों का गुलदस्ता है, जिसे बिखरने नहीं दिया जाएगा.

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हमला पूरी इंसानियत पर हमला है. ऐसी नापाक हरकतों को सहन नहीं किया जा सकता. आतंकवादी अपने दिमाग़ से यह ग़लतफ़हमी निकाल दें. भारत आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब देगा.

इस मौक़े पर गुलाम हसन क़ैसर, क़ारी इब्राहिम, अंजुम असग़र, हिफ़जुर रहमान, शाकिर आलम, परवेज़ आलम, शाहनवाज़ अहमद, अकरम अली, बाबुल खान, आजाद अली, मोहम्मद जावेद, अशरफ़ अली, मोहम्मद रब्बानी, साबिर जमालपुरी, तनवीर आलम, बिलाल खान, मुहम्मद रियाज, मुहम्मद असलम, मुहम्मद इक़बाल, मुहम्मद शरीफ़ व शाही इमाम पंजाब के मुख्य सचिव मुस्तक़ीम अहरारी सहित सैंकड़ों मुसलमान उपस्थित थे.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE