कानपुर : सपना ने कहा हिन्दू संगठनों ने दबाव देकर दर्ज कराया था नौशाद के ख़िलाफ़ मुक़दमा

विशेष सवांददाता। Twocircles.net

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीजेपी नेताओं द्वारा एक मुस्लिम युवक को धर्मांतरण के मामले में जबरन फंसाने का मामला सामने आया हैं। बीजेपी नेताओं ने खुद तहरीर लिखकर एक महिला को डरा धमकाकर तहरीर पर जबरन अंगुठा ले लिया और महिला की तरफ़ से एफआईआर दर्ज करवा दी। पुलिस ने जब महिला को पूछताछ के लिए थाने बुलाया तो महिला ने पुलिस को पुरी हकीकत से रूबरू करवाया।


Support TwoCircles

मामला कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र के तपेश्वरी देवी मंदिर के पास का हैं। 28 जून को तपेश्वरी देवी मंदिर के पास रहने वाली महिला सपना राजपूत की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गईं थी कि एक मुस्लिम युवक नौशाद ने अपना नाम राज ठाकुर बता कर उससे शारीरिक संबंध बनाए और फिर बाद में लव जिहाद कर उससे शादी कर ली और अब नौशाद उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव भी बना रहा हैं। साथ ही यह एफआईआर में यह भी आरोप लगाया गया था कि उसके 3 साल के पुत्र आर्यन का नौशाद द्वारा जबरन खतना भी करवाने की कोशिश करी गई।

जब फीलखाना पुलिस ने पूछताछ करने के लिए पीड़िता को थाने बुलाया तो वहां पीड़िता ने दर्ज एफआईआर के पीछे की पूरी बात बताई। सपना ने पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले के रहने वाले भाजपा नेता पंकज तिवारी, संजय मिश्रा, अर्चना ने उसको डरा धमकाकर और जेल भिजवाने की धमकीं देकर जबरन तहरीर पर उसका अंगूठा लगवाया था जिससे कि उसके नाम से उसके पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकें।

पीड़िता सपना राजपूत ने पुलिस को बताया कि उसको थाने जबरन डराकर भाजपा नेताओं द्वारा लाया गया था। सपना के अनुसार तहरीर भाजपा नेताओं ने ख़ुद लिखीं और खुद ही उसके नाम से थाने में तहरीर दी। सपना के अनुसार उसे दर्ज एफआईआर की कोई जानकारी नहीं थी, पुलिस द्वारा उसे जानकारी दी गई।‌ सपना बतातीं हैं कि यह बात तहरीर में जबरन भाजपा नेताओ द्वारा लिखी गई कि मेरे बच्चे का जबरन खतना करवाने की कोशिश करी गई और नौशाद ने मुझपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया और ऐसा न करने पर नौशाद ने प्रताड़ित भी करा।

सपना राजपूत ने पुलिस को बताया कि उसके पास भाजपा वाले आए थे और कहने लगें कि तुम्हारा पति मुसलमान हैं इसको यहां से भगाओ नहीं तो तुमको भी फंसा देंगे। सपना ने पुलिस को बताया कि उसे नहीं पता था कि भाजपा वाले उसके पति को फंसा देंगे। सपना कहती हैं कि नौशाद मुस्लिम हैं उसको पहले से पता था और साथ ही सपना यह भी कहती हैं कि उसके बच्चे का कोई खतना भी नहीं हुआ है। सपना कहती हैं कि उसको अपने पति नौशाद से कोई भी शिकायत नहीं हैं।

सपना बतातीं हैं कि भाजपा नेताओं ने उसपर दबाव बनाकर और गुमराह करके उसके पति नौशाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी हैं। सपना कहती हैं कि उसने नौशाद से प्रेम विवाह करा हैं और उसे पहले से जानकारी थी कि नौशाद मुस्लिम हैं और उसको कोई आपत्ति भी नहीं थी और न अब है। सपना ने नौशाद से दूसरी शादी क़रीब सात साल पहले करी थी। सपना का अपने पहले पति नितेश राजपूत से किसी कारणवश तलाक़ हो गया था।

सपना राजपूत ने पहले पति नितेश से तलाक़ होने के बाद नौशाद से शादी कर ली थी। सपना और नौशाद की मुलाकात एक शादी में हुई थी, वहां से सपना और नौशाद एक दूसरे के संपर्क में आए थे। फिर धीरे-धीरे सपना को नौशाद से प्रेम हो गया था। 2013 में सपना ने नौशाद से शादी कर ली थी। नौशाद और सपना का एक 3 साल का पुत्र आर्यन हैं, उसके अलावा सपना के पहले पति से बच्चे एक लड़की 11 वर्षीय अनुष्का के अलावा एक 8 वर्षीय पुत्र कृष्णा हैं। सपना और नौशाद के साथ तीनों बच्चे रहते हैं। नौशाद तपेश्वरी देवी मंदिर के पास फूलों की दुकान लगाता है जिससे उसके परिवार का गुजारा चलता है।

मामले की सच्चाई सामने आने के बाद फीलखाना पुलिस के थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस उन भाजपा नेताओं पर कार्रवाई करेंगी जिन्होंने पीड़िता को डरा धमकाकर एफआईआर दर्ज करवाई है। सपना के अनुसार उसके पति नौशाद का कुछ अता-पता नहीं है कि पुलिस ने उसे किस थाने में रखा हैं। अब देखते हैं कि सत्ताधारी नेताओं पर कार्रवाई का दंभ भरने वाली पुलिस भाजपा नेताओं पर क्या कार्रवाई करतीं हैं जिन्होंने झूठे धर्मांतरण की कहानी बनाईं महज़ एक मुसलमान को फंसाने के लिए।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE