रोरी गांव से रिपोर्ट : गांव में गुस्सा , एक आवाज़ ! बेटी गरीब की थी तो उसकी ऐसा करने की हिम्मत हुई !

विशेष संवाददाता।twocircles.net

मोदीनगर थाना क्षेत्र के रोरी गांव में भीतर दाखिल होने से पहले ही इमरान का परिवार छप्पर डाल कर रहता है। इमरान मजदूरी करता है। बेइंतहा गरीब लोग है ! इमरान के घर के बाहर पुलिस तैनात की गई है। यहां सैकड़ो लोग जमा है। यहां इमरान के पिता कल्लू बताते हैं कि इमरान अब तक गरीब था अब बदनसीब भी साबित हो गया है। तीन बेटियों के पिता 40 वर्षीय इमरान की एक बेटी सानिया की हत्या कर दी गई है। आज सुबह 5 बजे उसका शव मिला है। सानिया सिर्फ 9 साल की थी , 6 साल की उसकी बहन शिफा को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद गन्ने के खेत से जिंदा ढूंढ निकाला, हालांकि वो बेहोश थी मगर उसे तत्परता दिखाते हुए अस्पताल भेजकर बचा लिया गया। इसके बाद सानिया का शव भी पुलिस ने तलाश लिया, 9 साल की सानिया के घर के बाहर बैठे गांव के लोग चर्चा कर रहे हैं कि उसकी हालत बताती थी कि उसके साथ अनिष्ट हुआ है।


Support TwoCircles

सानिया के परिवार की एक महिला राशिदा बताती है कि दोनों बच्ची शाम में घर के बाहर खेल रही थी। गांव का कपिल कश्यप उन्हें साइकिल पर बैठाकर ले गया। महिलाओं के बीच से कोई कपिल को बद्दुआ देते हुए कहती है ” दरिंदा दिन में ही शराब पीकर घूम रहा था, “। 30 साल का कपिल कश्यप गांव का ही रहने वाला है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया हैं। राशिदा कहती है “बेटी गरीब की थी तो उसकी ऐसा करने की हिम्मत हुई,गरीब होना भी गुनाह है अब “। इमरान मुसलमानों के अल्वी बिरादरी से है और मोदीनगर के आसपास इसकी अच्छी तादाद है, मगर जहां इमरान का घर है वहां आसपड़ोस में कोई अन्य घर नही है। राशिदा कहती है कि अकेला घर था, छप्पर में रहते थे,बच्ची को आइसक्रीम खिलाने के बहाने ले गया। कई दिन से चक्कर काट रहा था। बच्चियों से बात करता था। गांव का ही था, सब पहचानते थे, पीठ में छुरा घोंप गया शैतान !

इमरान का घर गांव के बाहर है…

इमरान अभी गांव में नही है। उसके पिता बताते हैं कि वो पोस्टमार्टम थाने में किसी काम से गया है । बेटी को गांव में ही उसको दफना दिया गया है । बेटी गरीब की है कि इसलिए वहां अभी तक नेतागणों की गाड़ियों का रुख नही हुआ है। यहां आज़ाद समाज पार्टी के नेता निजाम चौधरी पहुंचे हैं। निज़ाम बताते हैं कि उन्होंने अधिकारियों से बात करने की है हम इमरान के परिवार के साथ है । इमरान को अब गांव के अंदर बसाया जाना चाहिए और सरकार को उसका घर बनवाना चाहिए। घर गांव के बाहर और एकांत में था इसलिए दरिंदा अपनी औकात पर आ गया। निजाम चौधरी कहते हैं कि पुलिस ने अच्छा काम किया,निजाम इस मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलवाने की अपील करते हैं।

बता दें गाज़ियाबाद के मोदीनगर में गुरुवार को दो मासूम बच्चियों के अपहरण के बाद एक बच्ची की हत्या कर दी गई वहीं दूसरी बच्ची गन्ने के खेत में बदहवास अवस्था में मिली थी । पुलिस ने मृतक बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नही आई है, पुलिस ने शुरुआती जांच में बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या की आशंका जाहिर की है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक कपिल कश्यप दोनों बच्चियों को आइसक्रीम खिलाने का झांसा देकर गांव के बाहर खेतों में ले गया था। जानकारी के अनुसार आरोपी युवक बच्चियों के घर के पास में ही रहता था।

दोनों बच्चियां घर के बाहर खेल रही थी…

यह घटना मोदीनगर कोतवाली क्षेत्र के रोरी गांव में हुई हैं। दो बहनें 9 वर्षीय सानिया और 5 वर्षीय शिफा गुरूवार शाम को अपने घर की गली के बाहर खेल रही थी। तभी गांव का ही 25 वर्षीय युवक कपिल कश्यप वहां साइकिल से आया और दोनों को आइसक्रीम खिलाने के बहाने गांव के बाहर जंगल की ओर ले गया। काफ़ी देर तक जब दोनों बच्चियां घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने दोनों की खोजबीन शुरू की।

काफ़ी ढूंढने के बाद भी जब बच्चियां परिजन को नहीं मिली तो घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी।‌ मामले की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस रोरी गांव पहुंच गई और डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। लगभग तीन घंटे के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान गांव से बाहर खेत में 5 साल की शिफा बदहवास हालत में जिंदा मिलीं। लेकिन सानिया का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताई।

इमरान मजदूरी करके परिवार का पेट पालता है…

बदहवास हालत में मिली शिफा ने पूरा मामला पुलिस को बताया। रात में ही पुलिस ने आरोपी युवक कपिल कश्यप को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने 9 वर्षीय सानिया की गले दबाकर हत्या करने की बात स्वीकार की‌। शुक्रवार को लगभग सुबह 5 बजे पुलिस ने दूसरे खेत से सानिया का शव भी बरामद किया। मृत बच्ची के कपड़े अस्त-व्यस्त अवस्था में थे और शरीर पर खून और चोटों के निशान भी थे।

दरिंदगी के आरोपी युवक कपिल के परिजनों के अनुसार वो कोई काम नहीं करता था और अक्सर शराब का नशा करता था। कल गुरुवार को भी कपिल ने शराब पी रखी थी। शराब के नशें में कपिल अपनी पत्नी के साथ भी झगड़े करता था जिससे नाराज़ होकर उसकी पत्नी मायके चली गई थी।

गांव में भीम आर्मी की टीम सबसे पहले पहुंची और परिवार की सुध ली

गांव के संजय कुमार जाटव इस पर कहते हैं कि नशे में उसने गरीब की बेटी पर ही बुरी नजर क्यों डाली ! गरीबी और कमजोरी भी एक अभिशाप है, ताकतवर की बेटी की तरफ आंख उठाकर देखता तो आंखे खींच ली जाती ! इस दरिंदे को सख्त सजा मिलनी चाहिए। नशे का बहाना लेकर दरिंदे का बचाव नही किया जा सकता उसने महापाप किया है।

इस घटना पर गाजियाबाद के एसपी देहात ईरज राजा का कहना है कि आरोपी कपिल साइकिल पर बैठाकर दो बच्चियों को जंगल में ले गया था। हमने तमाम खोजबीन के बाद एक बच्ची को सकुशल रिकवर कर लिया। जबकि दूसरी बच्ची आज सुबह मृत अवस्था में मिली है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम इस केस में आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलवाने का प्रयास करेंगे।

पुलिस की तत्परता से ही दूसरी बच्ची को बचाया जा सका …

मर्तका बच्ची सानिया का शव गांव में दफन कर दिया गया है। यहां पहुंची मोदीनगर की एसडीएम शुभांगी शुक्ला ने रानी लक्ष्मीबाई सम्मान निधि के अंतर्गत 10 लाख के मुआवजे की घोषणा की हैं। गांव में इस समय भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है। एसडीएम सुभांगी शुक्ला ने बताया कि यह अत्यंत गंभीर घटना घटित हुई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम परिवार की हर संभव सहायता करेंगे।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE