भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ख़िलाफ़ लखनऊ में मुक़दमा दर्ज

TwoCircles.net News Desk

लखनऊ : पिछले दिनों छत्तीसगढ़ की एक सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने एवं उन्हें  ‘चतुर बनिया’ कहे जाने को लेकर लखनऊ के एक कोर्ट में अमित शाह के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज करवाया गया है.


Support TwoCircles

ये मुक़दमा यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने वरुण मिश्र ने दर्ज कराया है. मुक़दमें में नगर पालिका अध्यक्ष बबिता जायसवाल के पति व ज़िला पंचायत सदस्य अजय जायसवाल समेत एक अन्य व्यक्ति विनय मालवीय को भी आरोपी बनाया गया है.

वरुण मिश्र का कहना है कि, बीते 9 जून 2017 को छत्तीसगढ़ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें चतुर बनिया कहा था. अमित शाह के इस बयान से लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची है.

वरुण यह भी बताते हैं कि, बीते 6 फ़रवरी को वे अपने घर पर फेसबुक पर भगवाधारी नाम से सृजित आईडी पर आरोपी विनय मालवीय की ओर से शेयर हुआ पोस्ट देखा. पोस्ट में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चरित्र हनन करते हुए उनके ख़िलाफ़ अमर्यादित व अश्लील टिप्पणी की गई थी.

वरुण मिश्र का आरोप है कि इसी फेसबुक पोस्ट पर अजय जायसवाल ने कमेंट करते हुए कहा था कि ‘और हम फिर भी बेबस और मजबूर हैं इन्हें राष्ट्रपिता मानने को…’

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE