Home हिन्दी ‘भाजपा के संरक्षण में पल रहे गुंडों ने की दिलीप सरोज की...

‘भाजपा के संरक्षण में पल रहे गुंडों ने की दिलीप सरोज की हत्या’

TwoCircles.net News Desk

प्रतापगढ़/लखनऊ : रिहाई मंच ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र दिलीप सरोज के परिजनों से मुलाक़ात करके शोक संवेदना व्यक्त की. 

मंच ने दिलीप सरोज के हत्यारों को संरक्षण देने वाले भाजपा नेता मोनू सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि दिलीप सरोज के हत्यारों को संरक्षण देने वाले मोनू सिंह के ऊपर आपराधिक षड्यंत्र रचने और उनको मदद पहुंचाने के आरोप में तत्काल गिरफ्तार किया जाए.

ग़ौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सम्बद्ध कालेज एडीसी के विधि छात्र दिलीप सरोज की कालिका होटल में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. दलित छात्र की हत्या में शामिल हत्यारों ने ईंट-पत्थर और रॉड से मार डाला.

मंच ने कहा कि यह सत्ता का दंभ है कि सवर्ण सामंती अपराधियों को मालूम है कि सत्ता में बैठे लोग उनको बचा लेंगे.

रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव ने कहा कि इलाहाबाद में दलित छात्र दिलीप सरोज  की हत्या में शामिल हत्यारों को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है. जिसमें भाजपा नेता मोनू सिंह हत्यारों को बचा रहे थे.

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद जैसे शहर में यह हालत है तो अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि सूबे के अन्य इलाक़ों में हालात क्या होंगे.

उन्होंने कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र की हत्या सांस्थानिक हत्या थी, जिसमें सत्ता में बैठे लोग नीतियों के तहत हत्या किए. मगर दिलीप सरोज की हत्या तो भाजपा के संरक्षण में पल रहे गुंडों ने खुलेआम सड़क पर घसीट घसीट कर की. खुलेआम सड़क पर हाकी-डंडे लेकर सत्ता दंभ से खुलेआम हत्या किए.

मंच का प्रतिनिधि मंडल दिलीप के परिजनों से मुलाक़ात के साथ-साथ दिलीप सरोज के लिए इंसाफ़ के लिए चल रहे आंदोलन के नेताओं से मुलाक़ात की. इस प्रतिनिधि मंडल में राजीव यादव, शाहनवाज़ आलम, परवेज़ सिद्दीक़ी, छात्र नेता दिनेश चौधरी, जनवादी छात्र  सभा के सुनील यादव, शिवम और अनिल यादव शामिल थे.