होली पर सौहार्द के लिए मुसलमानों ने बदल दिया जुमे की नमाज़ का वक़्त

TwoCircles.net Staff Reporter

लखनऊ : राजधानी में इस बार जुमे की नमाज़ के वक़्त में बदलाव किया गया है. यह बदलाव लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार की मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगीमहली की मुलाक़ात के बाद सामने आया है.


Support TwoCircles

जिन मस्जिदों में जुमे की नमाज़ का वक़्त बदला गया है, सभी मिश्रित आबादी में आती हैं. TwoCircles.net से बात करते हुए एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने बताया कि इसी दिन होली भी है और जुमा भी और दोनों का समय भी लगभग एक ही है. इसके लिए हमने मुस्लिम उलेमाओं से अनुरोध किया और मैं खुद मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगीमहली साहब के पास गया, जहां से सकारात्मक सन्देश मिला.  हम उनके और मुस्लिम समाज के आभारी हैं. इससे हमें क़ानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगीमहली ने कहा कि समाज के प्रति हर शख्स की ज़िम्मेदारी बनती है. चूंकि होली और जुमे के एक वक़्त हो रहा है. इसलिए बात बिगड़ने की संभावना बन सकती है. इसलिए ऐसी जगह जहां मिलीजुली आबादी है, में आधे से एक घंटा समय में बदलाव किया जा सकता है. इसके बाद 14 मस्जिदों में समय बदल दिया गया.

इन मस्जिदों में मस्जिद दारुल उलूम फिरंगीमहली ईदगाह, दरगाह मीना शाहमीना, तालकटोरा, अकबरी गेट, ऐशबाग आदि मस्जिदों में आधे घंटे का वक़्त आगे बढ़ा दिया है.

मजलिस-ए-मुशावरत के सचिव मोहम्मद ख़ालिद ने इसे एक अच्छा क़दम बताया है. उन्होंने कहा कि सौहार्द की दिशा में लिया गया यह फ़ैसला स्वागत के योग्य है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE