सुल्तानपुर में दलित को पीटा, बुलन्दशहर में रेप

स्टाफ़ रिपोर्टर।Twocircles.net

उत्तर प्रदेश में दलितों के उत्पीड़न के मामले में बढ़ोत्तरी हो रही है। ताज़ा मामला सुल्तानपुर का हैं जहां एक दलित व्यक्ति की दबंगों द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई और दबंग उसको तब तक पीटते रहे जब तक वो लहुलुहान नहीं हो गया। दबंगों ने उसके साथ मारपीट का वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दूसरा मामला बुलंदशहर का हैं जहां एक दलित नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया हैं जहां दबंग ने रेप कर वीडियो भी वायरल कर दिया है।


Support TwoCircles

पहला दलित उत्पीडन का मामला सुल्तानपुर के धनपतगंज थाना क्षेत्र के अगई ग्राम पंचायत का ‌है। जहां गांव वासी ब्रह्मादीन कोरी व काशीराम कोरी के बीच काफ़ी समय से भूमि विवाद चल रहा था। बताया जा रहा है कि काशीराम ने गांव के कुछ दबंगों के फरमान को न मानते हुए दबंगों को कुछ कह दिया था।

काशीराम की इसी बात से खुन्नस खाए दबंगों ने काशीराम को गांव के बाहर ले जाकर बेरहमी से पिटाई की। दबंगों ने अधेड़ को पहले तो लात घूसो से पीटा, फिर चप्पलों से उसे सिर-चेहरा आदि जगहों पर पीटने लगे। इतने से जब दबंगों का दिल नहीं भरा, तो वो उसे जमीन में घसीटे हुए खेत में ले गए और उसकी गर्दन दबाकर जान से मारने का प्रयास किया।

दबंगों के हौसले इतने बुलंद थे का उन्होंने काशीराम से मारपीट का वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पीड़ित दबंगों से जिदंगी की भीख मांगता रहा लेकिन दबंगों का दिल नहीं पसीजा बल्कि उसे बेरहमी से पीटते रहे। वायरल वीडियो के अनुसार पीड़ित‌ काशीराम बार बार दबंगों से छोड़ देने की गुहार लगाता रहा। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि आंख के पास चोट लगने के बाद वो कह रहा है मेरी आंख फूट गई लेकिन दबंगों को उस पर तरस नहीं आया।

काशीराम किसी तरह जान बचाकर घर पहुंचा। फिलहाल काशीराम गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं जहां उसका इलाज़ चल रहा है। पीड़ित काशीराम के पुत्र कालीचरन ने धनपतगंज थाने में गांव के दबंग लल्लन मिश्रा, गिरीश ,अतुल ,ब्रह्मादीन कोरी, लल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने हेतु तहरीर दी हैं।
धनपतगंज पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों लल्लन मिश्रा, गिरीश , अतुल ,ब्रह्मादीन कोरी, लल्लू के खिलाफ 307,342 सहित दलित उत्पीडन की अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा करा। पुलिस ने ब्रह्मादीन सहित दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बल्दीराय राजाराम चौधरी कर रहे हैं।

दूसरा दलित उत्पीड़न का मामला बुलंदशहर का हैं जहां रविवार को एक दलित नाबालिग लड़की के साथ रेप की घटना सामने आई है। मामला बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र का हैं जहां पीड़ित नाबालिग किशोरी अपनी मां के साथ खेत पर मजदूरी करतीं थी। जब किशोरी खेत में अकेले काम कर रही थी तो गांव के ही कुछ दबंग व्यक्ति उसको जबरन खेत से उठा ले गए और नाबालिग किशोरी के साथ रेप की वारदात की।

रेप के मामले में गिरफ्तार युवक भीम

दबंगों ने नाबालिग दलित किशोरी से रेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसका अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़िता की मां की शिकायत पर इलाके के ही दबंगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
पीड़िता दलित लड़की की मां ने कल सोमवार को सिकंदराबाद कोतवाली में आरोपियों के विरुद्ध तहरीर दी जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE