Home Lead Story तूल पकड़ गया हाजी याक़ूब की बेटी की गिरफ़्तारी का मामला

तूल पकड़ गया हाजी याक़ूब की बेटी की गिरफ़्तारी का मामला

TwoCircles.net Staff Reporter

मेरठ : सोमवार को स्कूल में घुसकर बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे हाजी याक़ूब कुरैशी की बेटी का स्कूल की छात्राओं से पिटाई करने का मामला अब तूल पकड़ गया है. पुलिस लगातार दबिश दे रही है. पुलिस ने हाजी याक़ूब की बेटी के ख़िलाफ़ गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया है.

मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि, इस मामले में थाना सदर बाज़ार में मुक़दमा दर्ज किया गया है. पुलिस लगातार गिरफ़्तारी का प्रयास कर रही है. हम कड़ी कार्यवाही करेंगे. उनके मुताबिक़ हाजी याक़ूब कुरैशी की बेटी के साथ उनके रिश्तेदारों के घर भी छापा मारा जा रहा है. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

वहीं इस मामले में हाजी याक़ूब कुरैशी का कहना है कि, उनकी बेटी किसी वजह से दो दिन स्कूल नहीं गई थी. इस दौरान कुछ छात्राओं ने टीचर से यह झूठी शिकायत कर दी कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ घूम रही है. जिसे लेकर टीचर ने उसके साथ मारपीट की. इसी बात की शिकायत दर्ज कराने उनके परिवार के लोग स्कूल गए थे. हाजी याक़ूब कुरैशी ने किसी भी छात्रा के साथ मारपीट होने की बात को खारिज कर दिया है.

ग़ौरतलब रहे कि मीडिया में आए रिपोर्ट में यह बताया गया है कि हाजी याक़ूब की लड़की के बेटियों के साथ कुछ सीनियर क्लास की छात्राओं ने मारपीट की थी. बस इसी बात पर नाराज़ होकर सोमवार को हाजी याक़ूब की लड़की स्कूल में अपनी बच्ची के सीनियर क्लास की बच्ची से हुई पिटाई का बदला लेने के लिए अपने साथ कुछ लोगों को लेकर स्कूल पहुंच गई. उनके हाथ में चाबुक थी, और ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वायरल हुई इस तस्वीर ने तमाम हिन्दू संघठनों को मुद्दा दे दिया और वो इसका विरोध करने लगे.

इधर स्कूल ने उन तीन छात्राओं को निकाल दिया है, जिनकी पैरवी में कुरैशी की बेटी आई थी. अभिभावकों ने भी अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधन को कटघरे में खड़ा करते हुए आज स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया है. इससे पूर्व विरोध-प्रदर्शन में हिंदूवादी संगठन, एबीवीवी और भाजपा नेता भी शामिल थे.

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि इस घटना में शामिल स्कूल के मेन विंग के छात्रों की भी पहचान की जा रही है और नाम पता चलते ही उनकी भी टीसी काट दी जाएगी. हमने इस घटना के संदर्भ में सदर थाने में तहरीर दे दी है, जिस पर सदर पुलिस ने मुक़दमा दर्ज कर लिया है. बताते चलें कि इससे पहले एक अभिभावक की तहरीर पर पुलिस ने मुक़दमा दर्ज किया था.