लुधियाना के ‘शाहीन बाग़ में’, केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ एकजुट हुए मजदूर संगठन

लुधियाना शाहीन बाग में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मजदूर संगठन।

Twocircles.net

लुधियाना। शहर की दाना मंडी में चल रहे शाहीन बाग़ प्रदर्शन के 19वें दिन रविवार को विभिन्न मजदूर संगठनों से जुड़े लोगों बड़ी संख्या में पहुंचकर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ एकजुटता दिखाई। ढंडारी से मुहम्मद रियाजुदीन, शहजाद अली, आदिल, सदरे आलम, शमीम अंसारी, अंसार, लियाकत अली, इमाम उल हक की अध्यक्षता में काफिले पहुंचे।


Support TwoCircles

मंच का संचालन करते हुए नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि मजदूर संगठनों का सी.ए.ए., एन.आर.सी. और एन.पी.आर. के खिलाफ आवाज उठाना इस बात की दलील है कि देश के लोग यह समझ चुके है कि केंद्र की सरकार ग़रीब को खत्म करने के लिए पूंजी पतियों का साथ दे रही है। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि पूरे भारतवर्ष के लोग मिलकर सरकार की इस साजिश के खिलाफ आवाज बुलंद करें और सिर्फ कानून ही नहीं बल्कि इस सरकार को बदलें।

डा. अंबेडकर नवयुवक पंजाब प्रधान नेता बंसी लाल ने कहा कि भारत सबका बराबर है केंद्र की मोदी सरकार अपनी मनमर्जी कर रही है। उन्होंने कहा कि सी.ए.ए और एन.आर.पी. को हम किसी भी सूरत में कबूल नहीं करेंगे। बंसी लाल ने कहा कि कोई भी भारतीय इस कानून को चलने नहीं देगा। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने भारत के प्रत्येक व्यक्ति को जो आजादी दी है उसी आजादी को छीनने के लिए ऐसे कानून शरणार्थियों और घुसपैठियों के नाम पर अपनी ही जनता के खिलाफ बनाए जा रहे हैं।

अखिल भारतीय पूर्वांचल विकास के प्रधान ए.एन मिश्रा ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि वह विकास की बात करेगी, रोजगार की बात करेगी लेकिन सरकार बैंकों को बेच रही है, रेलवे को प्राइवेट कर रही है, कंपनियों को बेच रही है, देश की संपत्ति को बेच रही है, इन सब चोरियों को छुपाने के लिए देश की जनता के खिलाफ एन.आर.सी. एन.पी.आर. जैसे काले कानून बनाए जा रहे है।

इंटक के चितरंजन कुमार ने कहा कि शाहीन बाग हम सब का है यह देश की आवाज है जिसको कोई दबा नहीं सकता। वक़्फ़ बोर्ड के मैंबर सत्तार मुहम्मद ने कहा कि पंजाब की जमीन से शाहीन बाग़ देश की सरकार को संदेश है कि जनता किसी काले कानून को मानेगी नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने वादे से मुकर गई है।

आज शहीन बाग प्रदर्शन में राजिंदर कुमार बहुजन मजदूर यूनियन, सुखदेव सिंह, एडवोकेट कुलदीप सिंह, जसविंदर सिंह, बालकृष्ण किर्ती, मलकीत सिंह, बलदेव सिंह, जसदेव सिंह कामागटा मारू यादगार कमेटी, लखवीर सिंह, सतनाम सिंह, बलजीत सिंह सालाना प्रधान एस.सी.बी.सी टीचर यूनियन, गुरप्रीत सिंह डेमोक्रेटिव टीचर फ्रंट, कामरेड अवतार सिंह भाटिया प्रधान शहीद भगत सिंह विचार मंच खन्ना, हरजिंदर सिंह मोल्डर एंड स्टील वर्कर्स यूनियन, सौदागर सिंह घुड़ानी प्रधान भारती किसान यूनियन ने भी संबोधन किया।`

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE