यूपी में दरोगा पर ही फरियादी से बलात्कार का आरोप

Image used for representational purposes

स्टाफ़ रिपोर्टर। Twocircles.net

उत्तर प्रदेश में रक्षक के ही भक्षक बनने की घटना सामने आई है। शाहजहांपुर के जलालाबाद पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर पर एक महिला ने दो बार बालात्कार करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि आरोपी सब इंस्पेक्टर ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है। पुलिस ने आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ बलात्कार करने और घटना का वीडियो बनाने के लिए भी मामला दर्ज किया गया है।


Support TwoCircles

जानकारी के अनुसार बदायूं जिले की रहने वाली एक महिला ने पिछले साल 2 सितंबर को एक दरोगा के विरुद्ध बलात्कार का एक मामला दर्ज कराया था। उस समय आरोपी सुनील शर्मा शाहजहांपुर के कलान थाने के सब इंस्पेक्टर थे। महिला ने शर्मा पर आरोप लगाया था कि उसके पति का दहेज के कारण विवाद चल रहा है और वह इसी मामले को लेकर सब इंस्पेक्टर सुनील शर्मा के संपर्क में आई थी। संपर्क में आने के दौरान सब इंस्पेक्टर ने महिला के साथ बलात्कार करा था। पिछले साल सितंबर में पीड़ित महिला ने सब इंस्पेक्टर के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी।

जानकारी के अनुसार पीड़िता  मुकदमे की तारीख पर शाहजहांपुर से वापस कलान जाने के लिए जलालाबाद से एक ऑटो में बैठी थी, लेकिन ऑटो चालक ने उसे एक सुनसान जगह पर उतार दिया और कलान जाने से मना कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार उसके बाद दरोगा सुनील शर्मा वहां पहुंच गए और आरोप है कि उन्होंने महिला को मुकदमे में पैरवी न करने के लिए धमकी दी तथा उसे अपनी कार में जबरन डालकर सुनसान जगह ले गए। इसके बाद दरोगा ने उसे कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थ डालकर पिलाया तथा उसके साथ बालात्कार किया तथा उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया। यह घटना 8 जनवरी की हैं। आरोप हैं कि आरोपी पुलिसकर्मी ने महिला को इस मामले को आगे न बढ़ाने की धमकी दी हैं।

शाहजहांपुर पुलिस के अनुसार आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ वीडियो बनाने का मामला भी दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस मामले में 14 जनवरी को एफआईआर दर्ज करी गई हैं। एसपी का कहना है कि महिला के आरोपों की जांच की जा रही है और साथ ही आरोपी सब इंस्पेक्टर के जनपद स्थानांतरण के लिए लिखा गया है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE