मेवात में मॉब लिंचिंग : आसिफ को बेरहमी से मार डाला

विशेष संवाददाता। Twocircles.net

रविवार रात को हरियाणा के मेवात से एक दिल दहला देने वाली घटना की खबर सामने आई है। जहां एक व्यक्ति और उसके भाई के ऊपर 25-30 व्यक्तियों ने जानलेवा हमला कर दिया, हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए जबकि दूसरे व्यक्ति की उस भीड़ ने जान ले ली। हालांकि अभी इस मामले की जांच पूरी होनी बाकी है, लेकिन कई लोगों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि दरअसल ये मॉब लिंचिंग का मामला है, चूंकि हमला करने वाले सारे लोग एक विशेष समुदाय के थें।


Support TwoCircles

मॉब लिंचिंग से मृत्यु होने वाले व्यक्ति का नाम आसिफ बताया जा रहा है जो बीते रात अपने गांव की तरफ जा रहे थें, जब रास्ते में ही तीन बड़ी गाड़ियों ने आसिफ और उनके बड़े चचेरे भाई की गाड़ी को घेर लिया। उसके बाद उन पर बड़ी संख्या में बदमाशों ने हमला कर दिया। हमले में उनके आसिफ के चचेरे भाई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं लेकिन वहीं पर आसिफ को अपने जान से हाथ धोना पर गया।

आसिफ उर्फ सद्दू पेशे से जिम ट्रेनर, हरियाणा के एक गांव खेड़ा खलीलपुर, सोहना, के रहने वाले थें। जो रात करीब 9 बजे अपने घर सोहना के लिए दवाई खरीदकर घर लौट रहे थें और रास्ते में ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई। इस घटना से पूरा इलाका शोक में डूबा हुआ है और आसिफ के लिए प्रशासन और सरकार से इंसाफ की मांग कर रहा है।

इंसाफ की मांग धीरे – धीरे बड़े पैमाने पर शुरू हो गई है जब ट्विटर पर #justiceforasif का ट्रेंड शुरू हुआ। कई लोग आसिफ के लिए प्रार्थना कर रहे और साथ ही आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कई सरकार से SIT (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) तक को गठित करने की भी मांग कर रहे हैं ताकि आसिफ और उनके घरवालों को इंसाफ मिल सके।
मामले की जानकारी आसिफ के चचेरे भाई राशिद ने मीडिया को देते हुए बताया कि वो खुद भी हमले में घायल हो गए थें। राशिद ने घटना को विस्तार में बताते हुए कहा, “जब हम रात दवाई लेकर जखोपुर के इलाके को पार कर चुके थे, तो हमें पीछे से एक गाड़ी ने टक्कर मारी, उसके बाद हमारे सामने एक दूसरी गाड़ी से रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया।” राशिद के अनुसार उन्हें तीसरी गाड़ी ने फिर किनारे से टक्कर मारी जिससे उनकी गाड़ी एक गड्ढे में जा गिरी” ।

राशिद ने बताया कि उसके बाद उन गाड़ियों से उनके ही गांव के 7-8 जान पहचान के आदमियों के साथ करीब 25-30 अनजान आदमी बाहर निकले। उन लोगों ने दोनो भाईयों को गाड़ी से निकालकर मारा। जब पिटाई की वजह से राशिद बेजान हो गए तो पूरी भीड़ आसिफ के तरफ लपकी और राशिद के सामने ही उस भीड़ ने उसके चचेरे भाई की जान ले ली और फिर उसके लाश को नाले में फेंक दिया।

राशिद ने कुछ हमलावरों को पहचानते हुए उनका नाम भी मीडिया को बताएं है उसने बताया कि संदीप, कालू, आडवाणी, पटवारी, ऋषि, कुलदीप, सोनू, भीम, महेंद्र और अनूप उसके भाई को मार रहे थे। अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही ऐसी कोई खबर सामने आई है। हमले की असल वजह का अब तक पता नहीं चल सका है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE