‘गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी : सरकार करे सख्त कार्यवाही वर्ना घेरेंगे विधानसभा’

TwoCircles.net News Desk

कोटा (राजस्थान) : ‘सब को हर किसी की आस्था का सम्मान करना चाहिए, परंतु आस्था के नाम पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. गोरक्षा के नाम पर जिस प्रकार से गुंडागर्दी की जा रही है, हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं.’


Support TwoCircles

ये बातें शुक्रवार को वेलफ़ेयर पार्टी ऑफ इंडिया, कोटा इकाई की ओर से गत 1 अप्रैल को अलवर में कथित गौ-तस्कर पहलू खां की गोरक्षकों द्वारा पीट-पीट कर हत्या करने के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए वेलफ़ेयर पार्टी के युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद खालिद ने कही. 

उन्होंने भीड़ द्वारा पहलू खां की हत्या पर कहा कि ‘यदि भीड़ द्वारा क़ानून हाथ में लेने की प्रथा को तुरंत रोका ना गया तो प्रदेश में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा हो जाएंगे.’

उन्होंने गृह राज्य मंत्री गुलाब चंद कटारिया द्वारा गोरक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्दी को मूक समर्थन देने आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफ़े की मांग की.

इस प्रदर्शन की अध्यक्षता कर रहे पार्टी के ज़िला अध्यक्ष आसिफ़ हुसैन ने पहलू खां की हत्या की घटना की कड़ी निंदा करते हुए उसके हत्यारों को फांसी देने की मांग की.

उन्होंने कहा कि उन पुलिस कर्मियों पर भी मुक़दमा दर्ज होना चाहिए, जो पहलू खां की हत्या के दौरान मूकदर्शक बने देखते रहें.

उन्होंने भाजपा पर सांप्रदायिक राजनीति करने और गुंडागर्दी को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.

वहीं वेलफ़ेयर पार्टी के सचिव शंभू दयाल शक्‍यवाल ने क़ानून हाथ में लेने वाले गोरक्षक दल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं की ओर से मुख्यमंत्री महोदया के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसकी प्रति मुख्य न्यायाधीश सर्वोच्च न्यायालय, राष्ट्रीय अध्यक्ष मानवाधिकार आयोग तथा मुख्य न्यायाधीश राजस्थान उच्च न्यायालय को प्रेषित की गई.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE