प्रचार में भड़काऊ क्लिप चला रहे थे भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम

आस मोहम्मद कैफ, TwoCircles.net

फरीदपुर(उत्तर प्रदेश): पाकिस्तानी वीडियो क्लिप को कवाल की बताकर मुजफ्फरनगर दंगे की नींव रखने वाले भाजपा के विधायक संगीत सोम अब फिर वैसी ही किसी साज़िश की तैयारी में नज़र आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने उनको सरधना से प्रत्याशी बनाया है और इसके बाद उनका एक प्रचार वाहन कवाल कांड और बिसाहड़ा कांड के वीडियो और भड़काने वाली क्लिप दिखा रहा है. वहां के सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान ने इसकी शिकायत की और संगीत सोम के प्रचार वाहन को सीज कर दिया गया है.


Support TwoCircles

फरीदपुर गांव के निवासियों ने पहले संगीत सोम की इस हरकत की शिकायत की, फिर उन्होंने गाड़ी को आगे ही नहीं बढ़ने दिया. बाद में पुलिस आ गयी. वाहन में लगी एलसीडी स्क्रीन पर विवादित वीडियो क्लिप चलाने की शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियों से की. गांव पहुंची पुलिस ने वीडियो क्लिप की कॉपी ले ली है. घटना के संबंध में एसडीएम ने पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

बीते कुछ दिनों से विधायक संगीत सोम का प्रचारवाहन क्षेत्र में घूम रहा है, जिसके माध्यम से उनके विधायक बनने के बाद के राजनीतिक सफर की वीडियो क्लिप एलसीडी पर चलाई जा रही है. इसमें मुजफ्फरनगर दंगा, विधायक की गिरफ्तारी, खेड़ा महापंचायत, बिसाहड़ा कांड और अखलाक हत्याकांड समेत अन्य मुद्दों की क्लिप भी शामिल हैं. उक्त वीडियो क्लिप में विधायक को हीरो की तरह पेश किया गया है. मंगलवार को प्रचार वाहन विधायक के अपने गांव फरीदपुर पहुंचा था. कुछ ग्रामीणों ने वीडियो क्लिप का विरोध कर पुलिस को सूचना दी. इंस्पेक्टर मनोज कुमार मिश्रा गांव पहुंचे और प्रचार वाहन पर चलाई जा रही वीडियो क्लिप की कॉपी लेकर लौट गए. एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि भाजपा के प्रचार वाहन पर वीडियो क्लिप चलाने की अनुमति नहीं थी.

सरधना के कोतवाल मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने प्रचार गाड़ी की अनुमति लेने वाले कुशावली निवासी चंद्रशेखर सिंह और गाड़ी के चालक रजपुरा मेरठ निवासी वीरेंद्र कुमार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE