पश्चिमी यूपी के दौरे पर पहुंचे ओवैसी,कहा ‘यूपी में चल रहा है रूल बाय गन’

न्यूज़ डेस्क।Twocircles.net

आज उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मियां बेहद गर्म थी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी पश्चिमी यूपी की चुनावी नब्ज़ टटोलने के लिए पश्चिमी यूपी के दौरें पर थे। आगामी चुनाव को देखते हुए असदुद्दीन ओवैसी का यह पश्चिमी यूपी का दौर काफी अहम माना जा रहा है। औवेसी जहां जहां से गुज़रे वहां लोगों में उनके स्वागत को लेकर उत्साह देखाई दिया।


Support TwoCircles

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे। असदुद्दीन ओवैसी ने पश्चिमी यूपी का दौरा कर अपना चुनावी आगाज़ कर दिया है। असदुद्दीन ओवैसी दिल्ली से सड़क के रास्ते गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा,संभल होते हुए मुरादाबाद पहुंचे थे। ओवैसी ने पांच जिलों में सड़क पर अपनी ताकत दिखाई। असदुद्दीन ओवैसी का रास्ते में लोगों ने जगह जगह जोरदार स्वागत करा।

सबसे पहले औवेसी दिल्ली से गाजियाबाद पहुंचे जहां उन्होंने धलौना विधानसभा में अपने कार्यालय का उद्घाटन करा। धलौना में असदुद्दीन ओवैसी को सुनने के लिए आई भीड़ से हालात बेकाबू हो गए। भीड़ की वज़ह से लोग एक दूसरे पर गिर पड़े , जिसमें कुछ लोग चोटिल भी हो गए। अव्यवस्था देख असदुद्दीन ओवैसी धलौना में बगैर भाषण दिए ही आगे बढ़ गए। असदुद्दीन ओवैसी ने गाजियाबाद में सिर्फ कार्यालय का उद्घाटन करा और कार्यकर्ताओं से मिल मुरादाबाद की ओर चल दिए।

असदुद्दीन ओवैसी हापुड़, अमरोहा,संभल होते हुए मुरादाबाद पहुंचे। ओवैसी जहां जहां से गुज़रे पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत करा। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने संभल में हजरत सैयद दारुल अल्लाह शाह इमादुल मुल्क की मजार पर चादर भी चढ़ाई। इसके बाद औवेसी संभल के चौधरी सराय पहुंचे और वहां आयोजित हुए कार्यक्रम में शामिल हुए।

असदुद्दीन ओवैसी ने संभल में मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार को जमकर निशाना बनाया। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जनता को धोखा दिया है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि योगी सरकार रोजगार नहीं दे नहीं पा रही है और स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में हजारों लोगों ने जान गंवा दी।

योगी सरकार द्वारा लाए जा रहे जनसंख्या नियंत्रण कानून पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून संविधान के आर्टिकल 21 के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह कानून बना तो महिलाओं का शोषण बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इस कानून के द्वारा महिलाओं को निशाना बनाया जाएगा। असदुद्दीन ओवैसी संभल के बाद रोड शो की शक्ल में मुरादाबाद को निकल गए।

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुरादाबाद के डींगरपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में रूल आफ ला के बजाय रूल बाई गन चल रहा है। जेल के अंदर लोगों की हत्याऐं हुई हैं, कोविड में जनता की हालत यतीमों जैसी हुई और युवा बेरोजगार और किसान परेशान है। असदुद्दीन ओवैसी ने इस दौरान खुद को लैला और सीएम योगी आदित्यनाथ को मजनू बताया। असदुद्दीन ओवैसी ने मुरादाबाद में नवाब मज्जू खां की मजार पर चादरपोशी भी करी।

असदुद्दीन ओवैसी ने मुरादाबाद दौरा इस तरीके से बनाया था जिससे वे पश्चिमी यूपी के कई जिलों को एक साथ साध सकें। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने यह दिखाने की कोशिश करी कि पश्चिमी यूपी में उनकी लहर हैं। असदुद्दीन ओवैसी की नज़र पश्चिम यूपी की मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर हैं। पश्चिम यूपी के कई जिलों में मुस्लिम मतदाता ही उम्मीदवार की जीत और हार का फैसला करता है।

असदुद्दीन ओवैसी यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं। असदुद्दीन ओवैसी ओमप्रकाश राजभर के भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ 100 सीटों पर चुनाव लड़ रहें हैं। यूपी में लगभग 100 से ज़्यादा ऐसी विधानसभा हैं जहां उम्मीदवार की जीत हार का निर्णय मुस्लिम मतदाता पर निर्भर रहता है। ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी का पश्चिमी यूपी का दौरा काफ़ी अहम है।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली कहते हैं कि सपा और बसपा सिर्फ मुस्लिमों का वोट लेना जानती है, लेकिन उनको प्रतिनिधित्व नहीं देना चाहती है। एआईएमआईएम के प्रवक्ता असीम वकार ने कहा कि इस बार यूपी में मुस्लिम सीएम या फिर डिप्टीसीएम जरूर बनेगा। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के वोटों पर तथाकथित सेकुलर दलों की ठेकेदारी नहीं चलेगी। एआईएमआईएम आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में मुसलमानों की नुमाइंदगी को मुद्दा बना सपा बसपा से मुस्लिम वोट छीन नये सियासी समीकरण बनाने की कोशिश में हैं।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE