उन्नाव में दो दलित लड़कियों की संदिग्ध हालत में मृत्यु, एक गंभीर

जिब्रानउद्दीन।Twocircles.net

उत्तरप्रदेश के उन्नाव से एक बार फिर दिल दहला देने वाली खबर आ रही है, जहां अपने ही खेत मे संदिग्ध हालत मे बंधी हुई 3 दलित लड़कियों के मिलने से हड़कंप मच गया। उनमें से दो लड़कियों को डॉक्टर ने मृत घोषित किया है जबकि तीसरी की अवस्था गंभीर बताई जा रही है।


Support TwoCircles

असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में रहने वाली काजल उम्र 13 वर्ष, कोमल उम्र 16 वर्ष और रोशनी उम्र 17 वर्ष बुधवार शाम को 3:00 बजे खेत में घास लेने गई थी। देर शाम तक वापस ना आने पर परिजनों ने खोजना शुरू किया तो तीनों लड़कियां खेत में अचेत अवस्था बंधी हुई मिलीं। जल्दी जल्दी तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टरों ने काजल और कोमल को मृत घोषित कर दिया। रोशनी की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद रोशनी को जिला अस्पताल से कानपुर हैलट रिफर कर दिया गया है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने कहा कि तीनों लड़कियां घास लेने के लिए खेत में गई थी। जो परिजनों को खेत में अचेत अवस्था में मिली। उन्होंने आगे बताया कि घटना स्थल पर ऐसी कोई ज़ोर ज़बरदस्ती के निशान नहीं मिले हैं, हालांकि मौके पर झाग मिलने की भी जानकारी मिली है। उन्होंने आगे बताया “डॉक्टरों के मुताबिक़, प्रथम दृष्टया मे यह मामला जहरीले पदार्थ का लग रहा है। मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिए गए हैं। मामले की गहराई से जांच की जा रही है।” आपको बता दें कि लड़कियों के भाई विशाल ने दावा किया है की उन लोगों के हाथ पैर बंधे थे जब वो मिली।

पत्रकारों से बात करते हुए विशाल ने बताया कि “वो सब घास लाने खेत गईं थीं। जब वो देर तक नहीं  लौटीं तो हमे चिंता हुई और हम उन्हे ढूंढने निकले। जहां खेत में वो हमे चुन्नी से बंधी हुई मिली।”

पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने कहा है कि इस बात की पुष्टि होनी बाकी है कि वो बंधी हुई मिली थीं। “उस भाई ने ये दावा किया है लेकिन हम अभी कुछ नहीं कह सकते चूंकि पुलिस के घटना स्थल पर पहुंचने से पहले ही उन लड़कियों को हटाया जा चुका था।” सिंह ने कहा

पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार को नजरबंद करके घटनास्थल को कब्जे में ले लिया है। परिवार को किसी को बात करने की अनुमति नहीं है। यहां तक कि मीडिया के लोगों को भी आगे जाने से रोका जा रहा है। मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। आईजी, डीआईजी, डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। फॉरेंसिक विभाग की टीम भी जांच पड़ताल में जुटी है।

पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में जांच पड़ताल चल रही है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को यह जानकारी हुई है कि मामला बहुत ही गंभीर है। ऐसे में पुलिस किसी भी तरह का जोखिम मोल नहीं लेना चाहती है। पुलिस ने कई टीमों का गठन कर दिया है। लक्ष्मी सिंह मे दावा किया है कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। अभी इस मामले में कुछ भी कहा नहीं जा सकता है।

SUPPORT TWOCIRCLES HELP SUPPORT INDEPENDENT AND NON-PROFIT MEDIA. DONATE HERE